जब बात आंखों की सुंदरता की आती है तो लंबी पलके हर एक के लिए गर्व की बात होती है चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में आंखों का बहुत योगदान होता है! और आईलैशेज यानी पलक आपकी आंखों को की खूबसूरती को और भी ज्यादा निखार देती है! पतली पलके उच्च फैशन की प्रवृत्ति में काम नहीं करती अगर आंखों को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाना चाहती है! तो नकली या फेक आईलैशेज लगा सकती है! क्या आप जानती हैं कि हमारे बॉलीवुड में भी कई ऐक्ट्रेस ऐसी हैं जो की फेक आईलैशेज का प्रयोग करती है! नकली पलकों का चलन आजकल काफी तेजी से बढ़ रहा है लगभग हर उम्र की लड़कियां उन्हें काफी पसंद करती है! इसकी बढ़ती मांग को देखते हुए बाजार में तरह तरह के आईलैशेज उपलब्ध है! जो कि अलग-अलग रंगों आकार के होते हैं अगर आप भी इनको ट्राई करना चाहती है तो आगे बताइए टिप्स पर ज़रूर फॉलो करें!

 

कृतिम आईलैशेज खरीदते समय क्या सावधानी रखें

हमेशा प्राकृतिक दिखने वाले हैं मुलायम आईलैशेज खरीदें अपनी स्किनटोन और बालों के रंग को ध्यान में रखते हुए ही आईलैशेज खरीदें! अगर आपका रंग साफ है तो गहरे ब्राउन रंग की आईलैशेज खरीद सकती है!

बहुत मोटे यह गहरे काले आईलैशेज ना खरीदे यह आंखों पर बहुत भारी रहती है! आईलैशेज लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपकी ऑयलीड्स तेलिये ना हो! आंखों के ऊपर अतिरिक्त तेल को टोनर और मुलायम कपड़े से साफ रखें पहले प्राकृतिक लैशेज पर मस्कारा लगाए फिर कृतिम लैशेज पर दोबारा मस्कारा लगाएं! ऐसा करने से आंखें ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी!

नकली आईलैशेज लगाने का तरीका

ट्रिम

अगर आईलैशेज आपकी आंखों के हिसाब से काफी चौड़ी है, तो आई लैशेज को अपने प्राकृतिक आईलैशेज पर लगाकर देखें कि वह कितनी चौड़ी है! अब नकली आईलैशेज में से कुछ एक बाल निकाल कर देखें और मापे इन्हें काट कर चौड़ाई ठीक करके इसी तरह दूसरे आईलैशेज को भी ट्रिम करें! अगर आईलैशेज लंबी हो तो केची से उनकी टिप को काटे एकदम सामान भी ना करें वरना कृतिम लगेगी!

ग्लो लगाएं

अब  आईलैशेज को आखिरी छोर पर ग्लो लगाएं आईलैशेज पर ग्लो लगाना आसान नहीं है! इसलिए ग्लो को उंगली पर लगाएं और पलकों को थोड़ी देर के लिए दबा दीजिए! जिससे ग्लो लग जाए!

चिमटी

चिमटी की सहायता से नकली पलकों को उठाए और आंखों के करीब लाए जब आईलैशेज सही जगह पर आ जाए तो उसे तुरंत ऊँगली से चिपका दे! अब उंगली को धीरे से हटा लीजिए ध्यान रखें चिपकाते वक्त ज्यादा प्रेशर ना बनाएं वरना चिपकने के बजाए आईलैशेज बाहर निकल जाएगी!

मस्कारा लगाएं

जब पलकें  सुख जाए तब उन पर मस्कारा लगाएं जिससे आपकी पलके और भी ज्यादा घनी और लंबी दिखेंगी मस्कारा नकली पलकों को असली वाली पलकों से जोड़ने की भी मदद करेगा!

आई लाइनर

अगर अब नकली पलके लगाएंगी तो आंखों के नीचे थोड़ी सी खाली जगह बस जाएगी जो आप आईलाइनर लगाकर पूरा कर सकती हैं!